12th Result: Pride of shivpuri: SuraBhi, Jaydeep and Gourav


शिवपुरी-प्रतिवर्ष शिक्षण कार्य में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले शिवपुरी के होनहार छात्रों की मेहनत रंग ला रही है यही कारण है कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिवपुरी के एक छात्र ने अपनी कड़ी लगन व मेहनत के चलते माध्यमिक शिक्षा मण्डल बोर्ड की कक्षा 12वीं की अंक में परीक्षा देकर पूरे प्रदेश भर में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इस छात्र की मेहनत ने यह सबक सिखा दिया है कि अगर बुलंद हौंसलों के साथ किसी लक्ष्य को पूरा किया जाए तो वह पूरा होकर ही रहता है साथ ही अब बच्चों में शिक्षा के प्रति कॉम्पटीशन भी इसके पीछे एक कारण है हर छात्र अपना व अपने परिवार और गुरूजियों का नाम रोशन करना चाहता है। शिवपुरी की पावन नगरी ऐसी प्रतिभाओं से अपने आपको गौरान्वित महसूस करती है।

यहां बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल की हायर सेकेण्ड्ररी परीक्षा में शिवपुरी की सुरभि सिंघल ने वाणिज्य संकाय से प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त कर शिवपुरी जिले तथा अपने विद्यालय का नाम रोशन किया है। वहीं सरस्वती विद्यापीठ में अध्ययनरत छात्र गौरव वर्मा ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आज परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने की सूचना से छात्रों में सुबह से ही गहमा गहमी का माहौल देखा गया और शाम 4 बजते ही नेट कैफे पर छात्र एवं छात्राओं की भीड़ अपना परीक्षा परिणाम जानने के लिए भीड़ उमड़ती हुई देखी गई। जैसे परीक्षा परिणाम सामने आया तो कुछ छात्रों के चेहरों पर खुशी माहौल देखा गया वहीं कुछ छात्र निराश होकर घर वापस चले गये। वाणिज्य संकाय से सुरभि सिंघल पुत्री विजय सिंघल, बाल शिक्षानिकेतन ने 469 अंक प्राप्त कर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया वहीं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरवर के जय जयदीप जैन ने प्रदेश की टॉपटेन सूची में नौवां स्थान प्राप्त किया है। वहीं जिले में सरस्वती विद्यापीठ के गौरव वर्मा पुत्र सुआलाल वर्मा ने 468 अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान तथा बाल शिक्षा निकेतन के शिवम गोयल पुत्र अजय गोयल ने 465 अंक प्राप्त कर जिले में दूसरा स्थान तथा उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी के अमित सिंघल ने 464 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
 

संस्कारित शिक्षा का संस्कारवान सरस्वती विद्यापीठ का छात्र जिले में अव्वल

छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कारवान बनाने वाली संस्था सरस्वती आवासीय विद्यापीठ के छात्र गौरव वर्मा पुत्र सुआलाल वर्मा ने माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल की बारहवी की परीक्षा में 468 अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय का ही नहीं अपने माता पिता  व गुरूजनों का नाम भी रोशन किया है। बताया गया है कि पिछले दो वर्ष से लगातार विद्यापीठ आवासीय विद्यालय के छात्र प्रदेश की टॉपटेन सूची में अपना स्थान कायम रखकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पुरूस्कार भी प्राप्त कर चुके हैं। इस बार भी विद्यापीठ का  परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। कुल छात्र 115 में से 111 प्रथम  दो छात्र द्वितीय तथा दो छात्र पूरक श्रेणी प्राप्त की है। गौरव वर्मा की इस उपलब्धि पर उनके गुरूजनों, परिजनों व इष्टमित्रों द्वारा उन्हें बधाई दी हैं।