वो घर में घुसे और आग लगा दी, पूरा घर जलकर राख हो गया

शिवपुरी/पोहरी. बीते रोज 7 अप्रैल शनिवार की दोपहर पोहरी क्षेत्र के ग्राम आंकुर्सी में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए। जहां एक पक्ष ने दूसरे पक्ष का गृहस्थी का सामान जबरन घर में घुसकर ताला तोड़ा और घर के सामान को तहस-नहस कर आग के हवाले कर दिया। इस हादसे में लगभग 25 हजार रूपये का सामान जलकर राख हो गया। पुलिस ने दोनों पक्षों की आपबीती सुनकर मामला विवेचना में ले लिया है।
विस्तृत जानकारी के अनुसार जिले के पोहरी थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम आंकुर्सी में निवासरत लक्ष्मीनारायण पुत्र जीवन लाल शर्मा 63 वर्ष हाल निवासी शिवपुरी की ग्राम के ही धीरू पुत्र छोटा बराई, कैलाश पुत्र रतन लाल धाकड़, चिंटू पुत्र प्रीतम धाकड़ निवासीगण आंकुर्सी से पुरानी रंजिश चली आ रही थी। जिसके चलते गत दिवस 7 अप्रैल की दोपहर को धीरू, कैलाश, चिंटू ने पुरानी रंजिश के चलते लक्ष्मीनारायण के घर में जा घुसे और वहां घर का दरवाजा व ताला,तोड़ा गृहस्थी का सामान बाहर निकालकर जला दिया।

 इस आगजनी में घर का अन्य सामान जिसमें कूलर, लूना गाड़ी, बच्चों की साइकिल, टेबिल, कुर्सियां, पलंग, गोदरेज अलमारी, कपड़े, बिस्तर एवं खाने-पीने आदि सामान जला गया। एक तरह से पूरी गृहस्थी का सामान आरोपीगणों द्वारा द्वेषपूर्ण भावना के चलते नष्ट किया गया। इस पूरे सामान की अनुमानिक कीमत लगभग 25 हजार रूपये आंकी गई है। फरियादी लक्ष्मीनारायण की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपीगणों के विरूद्ध धारा 454,436,34 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए आरोपी धीरू को गिरफ्तार कर लिया वहीं अन्य शेष दो आरोपी फरार है। 

बताया गया है कि कैलाश धाकड़ की लक्ष्मीनारायण से पुरानी रंजिश है जनवरी 2011 में एक महिला कुसुम की हत्या के आरोप में कैलाश ने लक्ष्मीनारायण को फंसाया इसे लेकर विवाद होता रहता है और यह घटना भी इसी की परिणीति रही है।