इंटरसिटी एक्सप्रेस में डकैती, पुलिस ने की डाकुओं की मदद

सेंट्रल डेस्क
 जिन पर रेल यात्रियों की सुरक्षा का जिम्मा है, वही यात्रियों को लुटवा रहे हैं। कुछ यही बीती रात इंदौर-ग्वालियर इंटरसिटी में हुआ। पहले लुटेरों ने लूटा और जब यात्रियों ने शिवपुरी स्टेशन पर विरोध किया तो जीआरपी के जवान ट्रेन पर पहुंच गए। लेकिन उन्होंने बदमाशों को पकड़ने के बजाया भगा दिया। इसी बात पर यात्री नाराज हो गए और स्टेशन पर उनकी पुलिस कर्मियों से ही झड़प हो गई, लेकिन अभी तक रेलवे पुलिस पूरे मामले में गंभीर नहीं हुई है।
बीती रात ग्वालियर से इंदौर आ रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में करीब 11 बजे डकैती हो गई। शिवपुरी स्टेशन से पहले कुछ हथियारबंद बदमाश ट्रेन में घुसे और यात्रियों के साथ मारपीट कर गहने, नकदी व अन्य सामान लूट लिया। गाड़ी जब शिवपुरी स्टेशन पर पहुंची तो यात्रियों ने स्टेशन पर शिकायत की। इसके चलते करीब एक घंटे तक ट्रेन को शिवपुरी में खड़ा रखना पड़ा।

महेश शर्मा निवासी मुरैना ने बताया वे बेटी की शादी करने के लिए इंदौर आ रहे थे। कान्हा गार्डन में विवाह समारोह है। उनके साथ 90 लोग थे। शिवपुरी के पास बदमाश उनके डिब्बे में चढ़े और हथियार के दम पर धमकाकर जेवर और नकदी छीन ली। उन्होंने आरोप लगाया कि डिब्बे में दो आरपीएफ जवान धर्मजीत सिंह और असल खान भी मौजूद थे। जब लूटपाट कर रहे बदमाशों के विरोध में वह आए तो दोनों जवान लुटेरों की मदद करने लगे और उन्हें बचाकर भागने का मौका दिया।

शिवपुरी स्टेशन पर भी जब उन लोगों ने शिकायत की तो वहां पर भी सुनवाई नहीं हुई। यही हाल कुछ अन्य डिब्बों का भी था। कमला देवी ने बताया बदमाश उनके कान से सोने के टॉप्स छीनकर ले गए। दौलतसिंह चंदेल के साथ भी लूटपाट की। पूरे मामले पर रेलवे एसपी जितेंद्र सिंह का अंदाज ही कुछ और निकला। उनका कहना है कि लूट की घटना ही नहीं हुई है।

  बंसल न्यूज़ इंदौर से आयी खबर 

शिवपुरी में ग्वालियर इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस में लूट की वारदात सामने आई है| दरअसल ट्रेन दो घंटे के लिए स्टेशन पर रुकी थी| इसी दौरान अज्ञात लुटेरों ने ट्रेन की एसवन बोगी में घुस कर लूटपाट शुरु कर दी| बताया जा रहा है कि इस लूट में लुटेरे पुलिस की सहायता से करीब 2 लाख का माल लूट कर फरार हो गये| वहीं पुलिस ने फरयादी की रिपोर्ट दर्ज कराने से भी इंकार कर दिया| हालांकि एक युवक ने मोबाईल से एक आरोपी की तस्वीर खीच ली है| 

 -------------------------------------------------------

दैनिक भास्कर इंदौर से अपडेट 

यात्रियों ने पीछा कर तीन लुटेरों को पकड़ा

इंदौर। ग्वालियर इंदौर इंटरसिटी में पांच बदमाशों ने मंगलवार रात शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर लूट को अंजाम दिया। ट्रेन में मुरैना का एक परिवार बेटी की शादी करने इंदौर आ रहा था। लुटेरों ने उनके सहित 5 यात्रियों को भी लूटा है। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे लुटेरों में से यात्रियों ने साहस दिखाकर तीन को पकड़ लिया। उन्हें पुलिस को सौंपा है।

रेलवे पुलिस के अनुसार महेश पिता रामजी लाल शर्मा मुरैना में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में सब इंजीनियर है। उनकी बेटी संध्या की इंदौर के एक परिवार में रिश्ता तय हुआ है। बुधवार को शादी थी। इसीलिए श्री शर्मा का परिवार व रिश्तेदार मंगलवार रात मुरैना से इंदौर आने के लिए ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी से एस-3 व एस-4 बोगी में बैठकर आ रहे थे। रात करीब 11 बजे शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर पांच बदमाश बोगी में चढ़ गए। पहले उन्होंने यात्रियों की रैकी की। उसके बाद वे बाहर निकले। जैसे ही ट्रेन चली तो खिड़की पर बैठे यात्रियों से सोने की चेन, मंगलसूत्र, कान की झुमकियां और मोबाइल छीनकर भागने लगे। श्री शर्मा ने बताया कि हमने ट्रेन की चेन खींचकर गाड़ी रुकवाई। उनका पीछा कर तीन को पकड़ा जिसे पुलिस को सौंप दिया।