आरोपियों के नाम जोडने को लेकर परिजनों ने किया थाने पर चक्काजाम

शिवपुरी/पिछोर. जिले के पिछोर के समीप ग्राम मानपुर में पूर्व से चली आ रही पार्टीबंदी आपसी रंजिश के चलते बीते रोज 21 अप्रेल के दोपहर झगडे में युवक को बुरी तरह पीटा गया था जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय रैफर किया गया लेकिन आज उसने इलाज के दौरान दम तोड दिया जिससे आक्रोशित परिजनों ने पिछोर थाने पर चक्काजाम करते हुये एफआईआर में दर्ज चार आरोपियों के अलावा अन्य पांच के नाम जोडने को लेकर थाने का घेराव किया। पुलिस के आश्वासन पश्चात परिजन लाश को लेकर रबाना हुये।


प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछोर के ग्राम मानुपर में पूर्व से दो जातिगत समुदाय लोधी व यादव के बीच चली आ रही आपसी रंजिश के चलते बीते रोज राजेश पुत्र हरीकृष्ण लोधी उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम मानपुर को आरोपी मनीराम, दानसिंह लोधी पुत्रगण श्रीपत निवासी मानपुर एवं नरेश, मुकेश यादव पुत्रगण रामसिंह निवासी ग्राम बण्डा ने मनीराम के घर बांधकर ले गये जहां उसकी पत्थरों से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। 

जिसकी उपचार के दौरान आज मौत हो गई। जिस पर पुलिस ने इन चारों के खिलाफ धारा 307 से 302 का मामला पंजीवद्ध कर जांच प्रारंभ की। वहीं फरियादी के अनुसार घटना को अंजाम देने वाले अन्य पांच लोग रामकिशन लोधी, रामनाथ पाठक, सोहनसिंह निवासीगण मानुपर, विनोद, मुन्ना निवासीगण बण्डा के नाम पुलिस ने छोड दिये थे। जिनको जोडने को लेकर आज थाने का घेराव किया गया। परिजनों को पुलिस से शिकायत थी कि पूर्व में नवम्बर 2011 में मुरारी पुत्र हरीकृष्ण लोधी की हत्या इन्हीं आरोपियों ने की थी। वहीं दूसरी घटना में हरीकृष्ण पुत्र भैयालाल लोधी को अधमरा कर पैरों में गंभीर चोटें पहुंचाई थी। 

तीसरी घटना में हमारे सोयाबीन को फसल को कुछ दिन पूर्व जला दिया गया था। इन सब घटनाओं को बार बार पुलिस में दर्ज कराया गया था। बावजूद इसके पुलिस ने अब तक आरोपियों को नहीं पकडा था जिससे आज यह घटना हो गई है। परिजनों के आक्रोशित तेवर थे कि पुलिस यदि अपना काम मुस्तैदी से करती तो यह घटना नहीं होती। घेराव कर रहे परिजनों ने पुलिस ने साक्षियों के बयान पश्चात नाम जोडने का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर जाम हटाया गया।