भारत विकास परिषद बुझाएगी रेलयात्रियों की प्यास

शिवपुरी. भारत विकास परिषद शाखा वीर तात्याटोपे ने लगातार तीसरी वर्ष शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर रेलयात्रियों की प्यास बुझाने के लिए ठण्डे पानी की प्याऊ लगाई है। मंगलवार की सुबह बड़े साइज के छह मटके पानी से भरे गए और फिर मुसाफिरों की प्यास बुझाने का सिलसिला शुरू हो गया। प्रांतीय संयोजक नीरज अग्रवाल ने विधिवत रूप से प्याऊ का शुभारंभ किया।


इस मौके पर भारत विकास परिषद शाखा वीर तात्याटोपे के अध्यक्ष और सहायक स्टेशन मास्टर उमेश शर्मा, सचिव कपिल भाटिया, युगल गर्ग, अमित खण्डेलवाल, सुरेश बंसल, नीरज जैन, संजीव गोयल कोषाध्यक्ष, संजीव सलूजा, दलजीत सिंह भाटिया, डॉ. बी के गुप्ता, आशीष श्रीवास्तव, पूर्व अध्यक्ष सुरेश शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। इस मौके पर शाखा के अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि भीषण गर्मी में प्यासों को पानी पिलाना पुण्य का कार्य माना जाता है। 

समाज में कई लोग इस पुण्यकर्म को करते हुए गौरव अनुभव करते हैं इसलिए हमारी शाखा ने भी इस पुनीत कार्य को करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि शाखा द्वारा इसके अलावा भी अनेक सामाजिक कार्य करती रही है। इस मौके पर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि आगामी 1 मई को कमलागंज स्थित मध्यभारत ग्रामीण बैंक के समीप भी भारत विकास परिषद शाखा वीर तात्याटोपे द्वारा एक अन्य प्याऊ भी आमजन के लिए स्थापित की जाएगी।