जलसंकट: पार्षद और सीएमओ भिड़े, मामला पहुंचा कोतवाली

शिवपुरी- शहर में भीषण गर्मी पडऩे के कारण पानी की समस्या गंभीर बनती जा रही है। पानी के लिए शहरवासियों को दर-दर भटकना पड़ रहा है। इसी तरह का एक मामला वार्ड क्रमांक 25 में सामने आया है, वार्डवासियों की पानी की समस्या को लेकर वार्ड पार्षद शनिवार को नगर पालिका कार्यालय पहुंचे। जहां पर उनकी समस्या को अनदेखा कर दिया गया। इससे वार्ड पार्षद और नपा सीएमओ में जूतमपैजार शुरू हो गया। यह मामला पुलिस तक भी पहुंच गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार आज शनिवार को वार्ड क्रमांक 25 के पार्षद नीरज बेडिया वार्डवासियों एवं अन्य पार्षदों के साथ नगरपालिका कार्यालय पहुंचे और वार्ड में उत्पन्न पानी की समस्या की शिकायत दर्ज कराई। लेकिन उनकी शिकायत पर नपा द्वारा किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिस कारण पार्षद और नपा सीएमओ के बीच जमकर विवाद हो गया। देखते ही देखते यह विवाद बढ़ गया कि मौके पर ही वार्ड पार्षद नीरज बेडिया और सीएमओ के बीच गाली गलौंच शुरू हुई बाद में अन्य पार्षदों ने भी सीएमओ का विरोध करते हुए पानी की समस्या को लेकर नारेबाजी की। आज का यह मामला हाथापाई में बदल गया और इतना तूल पकड़ा कि कोतवाली तक पहुंंच गया है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। पार्षद नीरज बेडिया का कहना है कि वे पिछले 20 दिनों से पानी की समस्या को लेकर नगरपालिका के चक्कर काट रहे हैं। जनता की समस्या का समाधान न होने के कारण आज वे जब सीएमओ के कक्ष में पहुंचे तो सीएमओ ने उन्हें जाति सूचक गाली दी। जिसके  लिए उन्होंने कोतवाली में आवेदन भी दिया है, उनका यह भी कहना था कि वार्ड क्रमांक 25 काफी बड़ा है और उनके वार्ड में महज एक ही टेंकर पानी की सप्लाई हेतु दिया गया है जो पर्याप्त नहीं है। यदि जल्द ही वार्ड की पानी की समस्या को दूर नहीं किया गया तो वे जनता के साथ नगरपालिका में पहुंचकर धरना प्रदर्शन से भी नहीं चूकेंगे।

...और उपयंत्री के मामले को लेकर भी जारी है नपा में खींचतान

देखा जाए तो नगर पालिका परिषद शिवपुरी में इन दिनों जन सामान्य की समस्याओं को कम बल्कि स्वयं के निजी स्वार्थों को अधिक तवज्जो दी जा रही है। एक ओर जहां पेयजल समस्या को पार्षद नीरज बेडिय़ा सीएमओ के समक्ष उठा रहे है तो वहीं दूसरी ओर नपा में ही पेयजल की निगरानी के लिए जिम्मेदार उपयंत्री सतीश मिश्रा की पैरवी सीएमओ कर रहे है दूसरी ओर कांग्रेस व नपा उपाध्यक्ष सहित अन्य पार्षद उपयंत्री श्री मिश्रा से कार्यभार हटाकर के.एम.श्रीवास्तव को जिम्मेदारी देने की मांग कर रहे है। इसके लिए गत दिवस नपा परिसर में अच्छा खासा हंगामा भी खड़ा हो गया और मामला पुलिस कोतवाली तक पहुंचा। जहां सीएमओ ने भी इस मामले में कार्यवाही के लिए लिखित आवेदन दिया है तो वहीं पार्षदों ने भी सीएमओ के विरूद्घ कार्यवाही की मांग की है।