आग बुझाने जा रहे फायर बिग्रेड चालक को धुना

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में कहीं दूर आगजनी की घटना की जानकारी लगते ही फायार बिग्रेड में कार्यरत कर्मचारी ड्रायवर फायर बिग्रेड वाहन को लेकर आगजनी रोकने निकल पड़ा लेकिन कोलारस से महज कुछ ही दूरी पर रास्ते में एक मैजिक वाहन बीच सड़क पर खड़ा हुआ था जब फायर बिग्रेड चालक ने बार-बार हॉर्न बजाकर इस वाहन को हटाने के लिए कहा तो यहां वह वाहन नहीं हटा। इसके बाद जब फायर बिग्रेड का चालक नीचे उतरकर इस वाहन को हटाने के लिए पहुंचा तो मैजिक वाहन के चालक व अन्य लोगों ने इस कर्मचारी के साथ मारपीट कर दी। शासकीय सेवा में लगे इस कर्मचारी ने अपने साथ हुई मारपीट की शिकायत पुलिस थाना कोलारस में दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने आरोपी मैजिक वाहन के दो व्यक्तियों पर शासकीय कार्य में बाधा डालने व मारपीट करने के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलत: कमलागंज शिवपुरी व हाल निवासी नगर पालिका पंचायत कोलारस फरियादी शकील खां पुत्र शौकत खां कोलारस, फायर बिग्रेड का ड्रायवर है। बीती रात्रि को शकील को सूचना मिली कि कोलारस से कुछ दूरी पर एक ग्राम में आगजनी की घटना हो गई। जिस पर शकील वाहन लेकर आग बुझाने निकल गया लेकिन वह आग बुझाने पहुंचाता उससे पहले ही उसे रास्ते में एक मैजिक वाहन क्रमांक एम पी 08 टी 1458 बीच रास्ते पर खड़ा मिला। शकील ने बार-बार हॉर्न बजाकर इस वाहन को हटाने के लिए कहा परन्तु मैजिक वाहन के चालक ने इसका कोई जबाब नहीं दिया। 

जब ड्रायवर शकील गाड़ी से उतरकर इन्हें वाहन हटाने की कहने पहुंचा तो यहां मैजिक वाहन के दो लोग दामोदर पुत्र चंपालाल धाकड़ निवासी खैरोना व भरत पुत्र शिवचरण धाकड़ निवासी गा्रम राछी मिले। जिस पर पहले तो कहा-सुनी हुई फिर दामोदर व भरत ने मिलकर शकील के साथ मारपीट कर दी। इस मारपीट में घायल शकील ने पुलिस थाना कोलारस पहुंचकर आरोपीगणों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया। जिस पर पुलिस ने आरोपी दामोदर व भरत धाकड़ के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित मारपीट की विभिन्न धाराओं 353,186,34 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए आरोपीयों को पकड़ लिया है।