भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के नाम पर अवैध वसूली

शिवपुरी. शहर में इन दिनों ठगी, कालाबाजारी, भ्रष्टाचारी चरम पर है जिसे समय रहते रोकने के  लिए आए दिन कोई न कोई संगठन अपने पदाधिकारियों व सहयोगीगणों के हिसाब से इन्हें मिटाने का भरसक प्रयास करते है। वहीं दूसरी ओर ऐसे ही कुछ संगठनों की आड़ में संगठन के ही कुछ लोग अवैध वसूली को अपना व्यवसाय बना रहे है। शहर में इन दिनों यदि चर्चा की जाए तो सर्वाधिक राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति संगठन ही एक मात्र ऐसा संगठन है जिसके बैनर तले कई लोग अपना स्वार्थ पूरा कर रहे है। लेकिन इस ओर संगठन भी गंभीर है और संगठन के जिलाध्यक्ष ने ऐसी किसी सूचना को सही पाए जाने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए न केवल एफआईआर दर्ज कराई जाएगी बल्कि संबंधित को कठोर से कठोर दण्ड भी दिलाया जाएगा।
यहां बताना होगा कि राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति ने इन दिनों शहर में झोलाछाप चिकित्सकों के विरूद्ध अभियान छेड़ रखा है। इस अभियान के तहत कई ऐसे चिकित्सक जो इस अभियान से सहमे हुए है। उन्हें कई अन्य संगठन व निजी व्यक्ति जो केवल अपना स्वार्थ पूरा करने में ही भरोसा रखते है। 
 
वे इन झोलाछाप चिकित्सकों के न केवल इनकी चिकित्सालय बल्कि घर जा रहे है और इन पर अवैध रूप से क्लीनिक चलाने की धमकी देकर विभिन्न प्रलोभनों के साथ डरा धमका रहे है जिससे आहत ऐसे झोलाछाप अपना बचाव रखते हुए कुछ सहयोग राशि दबाब के रूप में देकर अपना पल्ला झाड़ रहे है। जब इस मामले की सूचना राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट को लगी तो उन्होंने सख्त लहजे में ऐसे अवैध वसूलीकर्ताओं और झोलाछापों को न केवल निर्देशित वरन चेतावनी दी है कि भ्रष्टाचार, कालाबाजारी, अवैध कारोबार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किए जाऐंगे रही बात झोलाछापों से अवैध वसूली तो वह ऐसे अवैध वसूलीकर्ताओं के खिलाफ शीघ्र ही अपने सूत्रों को लगा रहे है ताकि इनकी असलीयत सामने आए। 
 
यदि कोई भी अवैध वसूलीकर्ता संगठन के नाम पर उगाही करता पाया जताा है तो उसके विरूद्ध पहले तो पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराईगी तत्पश्चात उसे कठोर से कठोर दण्ड दिलाने के लिए भी संगठन एड़ी चोटी का जोर लगा देगा। लिखित रूप से एक प्रेस विज्ञप्ति में जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट ने यह बात संपूर्ण शहरवासियों व अन्य लोगों से आग्रह किया है कि वह संगठन के नाम पर किसी भी प्रकार की अवैध वसूली ना करें अन्यथा पकड़े जाने पर संगठन द्वारा कार्यवाही कराई जाएगी जिसके कई गंभीर परिणाम भी निकलकर सामने आऐंगे।