आईटीवीपी सेनानियों ने किया शहीदों को याद

शिवपुरी. आईटीबीपी परिसर में 81 वां शहीद दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर वाहिनी के सेनानियों ने देश की स्वतंत्रता के लिए शहादत देने वाले शहीदे आजम सरदार भगत सिंह,राजगुरू एवं सुखदेव को याद करते हुए उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्घांजलि अर्पित की। समारोह में देश की आजादी में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले शिवपुरी शहर के गौरव स्व. कर्नल जी.एस. ढिल्लन के सुपुत्र सर्वजीत सिंह ढिल्लन मुख्य अतिथि के रूप  में उपस्थित और कार्यक्रम की अध्यक्षता आटीबीपी शिवपुरी के जॉईट डारेक्टर  श्री नेगी ने की, विशिष्टï अतिथि के रूप में मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग के आयोग मित्र आलोक एम इन्दौरिया,सीआरपीएफ के सेकेण्ड इन कमाण्ड लीलाधर मेहरानिया उपस्थित थे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री ढिल्लन ने हिमवीरों को आजाद हिंद फौज के संस्मरणों को सुनाते हुए शहीदे आजम सरदार भगत सिंह के जीवन परिचय से भी अवगत कराया। श्रद्घांजलि समारोह में आईटीबीपी सेनानी सुरिंदर खत्री ने शहीदों को याद करते हुए कहा कि अपने दिलों में देशभक्ति की भावना प्रज्वलित कर शहीदों के बताए रास्ते पर बढ़ते जाएं, यही देश के वीर सपूतों को सच्ची श्रद्घांजलि होगी। 

इस मौके पर वाहिनी परिसर के दो सड़क मार्गो का सरदार भगत सिंह एवं स्व. कर्नल जी.एस. ढिल्लन के नाम से नामकरण भी किया गया। इस पावन दिवस के उपलक्ष्य में दूर संचार वाहिनी द्वारा एक बालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसका फाईनल मैच केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल एवं भारत तिब्बत सीमा पुलिस, शिवपुरी के मध्य खेला गया। यह रोमांचक मैच बाईएस नेगी, उप निर्देशक आईबी सर्वजीत सिंह ढिल्लन, सीआरपीएफ एवं आईटीबीपी के समस्त अधिकारियों एवं कर्मिकों की उपस्थिति में खेला गया। 

समारोह का समापन करते हुए आईटीबीपी पुलिस के सेनानी सुरिन्दर खत्री ने अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि हम सभी इन अमर शहीदों को याद कर अपने दिलों में भी देशभक्ति की सर्वोच्च भावना को प्रज्वलित करते रहेंगे और यही हमारी देश के उन वीर सपूतों को सच्ची श्रद्घांजलि होगी। आटीबी दूरसंचार वाहिनी शिवपुरी के इस गरिमा मय कार्यक्रम में यह भी स्थापित किया कि हमारे आंतरिक सुरक्षा बल देश की सीमा की रक्षा के साथ-साथ शहीदों को याद करने उनके बताए मार्ग पर चलने में पीछे नहीं है। आटीबी के इस प्रयास की सर्वत्र सराहना की जा रही है।