ट्यूशनखोरी के विरोध में छात्रसंघ, दो दिन का दिया अल्टीमेटम

शिवपुरी. शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में चल रही ट्यूशनखोरी व महाविद्यालय में क्रीड़ा विभाग के प्रमुख की नियुक्ति के विरोध में छात्रसंघ महाविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ लामबंद्ध हो गया है। इस संबंध में त्वरित ट्यूशन प्रथा रोकने एवं क्रीड़ा विभाग के प्रमुख की नियुक्ति के मामले पर कार्यवाही करने छात्रसंघ ने कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। अन्यथा की दशा में दो दिन का अल्टीमेटम दिया है यदि दो दिनों में कोई संतोषजनक परिणाम छात्रसंघ को नहीं मिले तो वह आन्दोलन को बाध्य होगा।
छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष राठौर ने बताया कि शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रोफेसरों द्वारा हो रही ट्यूशनखोरी एवं महाविद्यालय में क्रीड़ा विभाग की प्रमुख की नियुक्ति गलत तरीके से गई। छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष राठौर का आरोप है कि महाविद्यालय के प्रोफेसरों द्वारा ट्यूशनखोरी को व्यवसाय का रूप दिया जा रहा है इस संबंध में कई बार महाविद्यालय के प्राचार्य को भी अवगत कराया गया लेकिन आज दिनांक तक कोई सख्त कदम इस ओर नहीं उठाए गए और केवल आश्वासनों तक ही सीमिति रहे।

छात्रसंघ राहुल बोहरे ने बताया कि कॉलेज में हो रही ट्यूशनखोरी अब सिर से ऊपर हो चुकी है और अगला कदम उग्र आन्दोलन होगा जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी महाविद्यालय प्रबंधन की होगी। इस संबंध में कार्यवाही करने के लिए ज्ञापन अपर कलेक्टर के.आर.चौकीकर को सौंपा गया और शीघ्र कार्यवाही की मांग की गई अन्यथा इस ओर शीघ्र ही कोई कदम नहीं उठाया गया तो दो दिन बाद छात्रसंघ महाविद्यालय प्रबंधन के विरूद्ध लामबंद्ध होकर आन्दोलन को बाध्य होगा। ज्ञापन सौंपने वालों में युवक कांग्रेस विधानसभा डेलीगेट गौरव नायक, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अरविन्द रावत, अमन गुप्ता, शशांक चौहान, शुभम गोयल, मोहित ठाकुर, अनिल ओझा, प्रमोद कुशवाह, सुभाष ओझा, रिंकू धाकड़, शुशांक, तालिफ मोहम्मद, यासिर पठान, आशीष जैमिनी, विक्रम वर्मा, अनूप राठौर, अर्जुन कबीर आदि सैकड़ों छात्र शामिल है।