आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक को हटाया

शिवपुरी. आदिम जाति कल्याण राज्यमंत्री हरिशंकर खटीक को बुधवार को विधानसभा में विभाग के शिवपुरी जिला संयोजक को तत्काल हटाने का एलान करना पड़ा। सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई सदस्यों ने प्रभारी मंत्री और कलेक्टर की मंजूरी के बिना नियुक्तियां और तबादले करने वाले अधिकारी को हटाकर निलंबित करने की मांग की थी।
यह मामला ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए भाजपा विधायक रमेश प्रसाद खटीक ने उठाया। उनका कहना था कि यह अधिकारी पद का दुरुपयोग कर रहा है। राज्य मंत्री हरिशंकर खटीक ने लिखित जबाव में स्वीकार किया कि प्रभारी मंत्री के अनुमोदन के छात्रावास अधीक्षकों की व्यवस्था की गई।

शिवपुरी जिले में विभाग के हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल नहीं होने के बावजूद 29 अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था जिला संयोजक ने की। मंत्री ने बताया कि मामले की जांच ग्वालियर संभागायुक्त कर रहे हैं। रिपोर्ट आने पर जिला संयोजक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। भाजपा विधायक प्रदीप लारिया, कांग्रेस विधायक केपी सिंह ने कहा कि मंत्री ने उत्तर में ही स्वीकार किया है कि बिना अनुमोदन नियुक्ति और तबादले किए गए तो अब किसी जांच की जरूरत ही कहां रह जाती है। बार बार मांग किए जाने पर भी मंत्री ने जिला संयोजक को निलंबित करने की घोषणा नहीं की। उन्होंने कहा कि जिला संयोजक को आज ही हटा दिया जाएगा।