खेतों की रखवाली कर रहे किसानों पर डाकुओं का हमला

शिवपुरी/मगरौनी. जिले के विभिन्न क्षेत्रों में देखने में आ रहा है कि डाकू हथियारों की दम पर लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे है। अभी कुछ समय पहले ही जहां मनपुरा,भौंती, पिपरौनियां सहित अन्य जगहों पर डाकुओं ने हथियारों की नोंक पर ऐसी वारदातें की। जिससे जिला थर्राया गया है। पुलिस ने इस ओर कार्यवाही की कुछ बदमाशों को पकड़ा भी इसके बाद भी अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे। यही कारण है कि एक बार फिर नरवर के मगरौनी क्षेत्र में हथियारबंद डाकुओं ने किसान का अपहरण करने का प्रयास परन्तु वह अपहरण तो नहीं केवल लूट की वारदात के साथ भाग खड़े हुए। पुलिस ने प्रकरण विवेचना में ले लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के नरवर मगरौनी क्षेत्र में खेती का कार्य कर रहे कृषक बादाम सिंह पुत्र दयाराम कुशवाह उम्र 30 वर्ष अपने खेत पर काम करने में लगा हुए था। जब रात हो गई तो वह अपने पुत्र के साथ ही खेत पर रखवाली करते हुए सो रहा था कि तभी चार-पांच की संख्या में कुछ हथियारबंद बदमाश खेत पर आए और बादाम सिंह के साथ मारपीट करते हुए उसे हथियारों की नोंक पर अपने साथ जंगल की ओर ले गए इस दौरान इन बदमाशों ने बादाम सिंह के पास खानातलाशी की तो उनके हाथ कुछ नहीं लगा केवल दो मोबाईल ही मिल सके। 

इसके बाद जब यह बदमाश जंगल की ओर जा रहे थे कि तभी कुछ दूरी पर रास्ते में पडऩे वाले एक अन्य खेत में इन्होंने दबिश दी जहां खेत पर सो रहे एक अन्य किसान को डराया धमकाया और उसके मौजूद दो मोबाईल लूट ले गए। बदमाशों के चंगुल से बड़ी मुश्किल से बादाम छूटा और जैसे-तैसे भागकर सीधा पुलिस थाना मगरौनी पहुंचा। जहां पुलिस ने उसने अपने साथ हुए पूरे घटनाक्रम को कह सुनाया। पुलिस ने फरियादी बादाम सिंह की रिपोर्ट पर आरोपी अज्ञात चार-पांच बदमाशों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 394 आईपीसी 11/13 एमडीपी के एक्ट  विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।