आते ही गरज पड़े जिला शिक्षा अधिकारी कहा: मैं दोषियों के खिलाफ सख्त हूँ

डीईओ देशलहरा
शिवपुरी-शिक्षा के प्रति समर्पित भाव से शिक्षकों को कार्य करने के लिए प्रेरित किया जाएगा ताकि वह बच्चों के भविष्य के निर्माता के रूप में उनके सामने हों, मैंने हमेशा से अपने उद्देश्यों को पूर्ण करने के लिए जीतोड़ मेहनत की है यही कारण है कि अब शिवपुरी में भी मैं भी  जो भी शासन की योजनाओं के मुताबिक कार्य होंगे उन्हें प्राथमिकता से पूर्ण किए जाऐंगे और मैं दोषियों के खिलाफ सख्त हॅंू यदि किसी भी मामले में कोई दोषी पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। यह औपचारिक चर्चा की हमारे संवाददाता से करते हुए नवागत जिला शिक्षा अधिकारी एस.बी.देशलहरा ने। जिन्होंने पदभार ग्रहण करते हुए अपने विचारों को खुलकर बयां किया और अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों को अपने कार्य के प्रति पूर्ण पारदर्शिता बरतने की हिदायत दी।



हमारे संवददाता से चर्चा करते हुए नवागत डीईओ श्री देशलहरा ने कहा कि शिक्षा के मंदिर में सभी को अपना योगदान देना होगा क्योंकि शिक्षा से ही बच्चों का भविष्य बनता है इसलिए ध्यान रखें कि अपने कार्य के प्रति पूर्ण समर्पित रहना चाहिए। मैंने हमेशा से अपने कार्यकाल के दौरान अपने अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों को दिए गए कर्तव्यों की समय-समय पर मॉनीटरिंग की और उन्हें उचित दिशा निर्देशों के साथ कार्य करने की सीख भी दी। यही कारण है कि आज इस पदीय दायित्व का मैं बखूबी से निर्वहन कर रहा हॅं।
 
 श्री देशलहरा बेईमानी और लापरवाही से सख्त नाराज है उन्होंने कहा कि किसी भी दिए गए कार्य को यदि समय सीमा में पूर्ण नहंी किया गया तो संबंधित के विरूद्ध मेरे द्वारा कार्यवाही की जाएगी पहले उसे आश्वासन देंगे ताकि वह अपनी गलतियों में सुधार लाऐं अन्यथा ऐसा ना होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। श्री देशलहरा ने अभी कार्यभार ग्रहण किया है और वह जल्द ही अपने अधीनस्थ अमले से चर्चा उपरांत योजनाओं के क्रियान्वयन पर पूरा जोर देंगे और शिक्षा के प्रति अलख जगाने के उद्देश्य की समय रहते पूर्ति की जाएगी।