29 को ठण्डी सड़क पर गर्माएगा माहौल

शिवपुरी- आगामी 29 फरवरी ठण्डी सड़क पर अपनी रोजी-रोटी का कार्य करने वालों को प्रभावित कर सकती है। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक ज्ञात हुआ है कि नगर पालिका प्रशासन द्वारा ठण्डी सड़क के चौड़ीकरण के लिए इन दुकानदारों को वहां से हटाया जाएगा यदि वह नहीं हटते है तो इनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। नपा अमला भी अपनी तैयारियों में जुटा है। ज्ञात हो कि पूर्व में भी जब अतिक्रमण मुहिम शिवपुरी में चली थी तब ठण्डी सड़क पर यह मुहिम नहीं चल सकी। यहां के दुकानदार नपा के खिलाफ स्टे ऑर्डर ले आए थे परन्तु अब नपा प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है और संभवत: 29 फरवरी को यहां हिटैची चल सकती है।
यहां बता दें कि नगर पालिका प्रशासन बीते लंबे समय से ठण्डी सड़क की चौड़ाई के लिए प्रयासरत था लेकिन इस सड़क को तोडऩे की बारी जब भी आई तो यहां के दुकानदारों ने इसका विरोध किया। दुकानदारों की मांग है कि यदि उन्हें यहां से वर्षों से कार्य करने के बाद हटाया जा रहा है तो उन्हें कहीं और पर्याप्त न केवल स्थान दिया जाए बल्कि वहां इनकी के लिए स्टॉलें भी रखी जाए फिर कहीं जाकर इन दुकानों को यहां से हटाने की कार्यवाही करें। 
 
लेकिन इस नपा प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया और नोटिस भेजकर इन दुकानदारों को स्वयं ही दुकानें खाली करने के लिए आदेशित किया। जिस पर पूर्व में चली अतिक्रमण मुहिम में जब ठण्डी सड़क का नंबर आया तो यहां के दुकानदार वर्षों से कार्यरत रहने के कारण स्टे ले आए और यहां मुहिम नहीं चल सकी। अब इस सड़क के चौड़ीकरण के लिए नपा प्रशासन ने पूरे मूड में है यही कारण है कि आगामी 29 फरवरी को ठण्डी सड़क पर हिटैची चल सकती है। खैर यह तो आने वाला समय ही बताएगा किन्तु हमारे द्वारा जो जानकारी दी जा रही है वह विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त हुई है।