करैरा में किसान की दादागिरी: रॉयल्टी कट्टे फाड़े, रकम लूटी

शिवपुरी- जिले के करैरा क्षेत्रांतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत टीला में खदान पर रॉयल्टी कट्टे काट रहे दो खदान कर्मचारियों के साथ ग्राम टीला के ही एक दबंग कृषक ने न केवल मारपीट कर दी बल्कि अपने दो अन्य साथियों के साथ कर्मचारियों के पास रखे रॉयल्टी कट्टे छीनकर फाड़ दिए और कर्मचारियों के पास रखे नगद 10 हजार रूपये भी लूट लिए। घटना के बाद मौके से दबंग कृषक अपने साथियों साथ भाग खड़ा हुआ। वहीं खदान कर्मचारियों ने इस मामले की शिकायत पुलिस थाना करैरा में की। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार करैरा क्षेत्र में ग्राम पंचायत टीला में खदान का कार्यभार देख रहे सुरेन्द्र रावत व रामसेवक जाटव प्रतिदिन की भांति खदान पर आने वाले वाहनों की रॉयल्टी काट रहे थे। तभी वहां ग्राम टीला के ही दबंग कृषक राकेश सोनी हाल निवासी कॉलेज रोड करैरा अपने दो अन्य साथियों के साथ ट्रेक्टर-ट्रॉली लेकर शुक्रवार की शाम रेत भरने आए और जब रेत भरकर वह जा रहे था कि तभी सुरेन्द्र रावत व रामसेवक जाटव ने उससे परिवहन पास बनवाने की कही तो राकेश सोनी भड़क गया और उसने व उसके अन्य दो साथियों ने आव देखा ना ताव देानों ही कर्मचारियों के साथ अकारण ही मारपीट शुरू कर दी और उनके पास रखे रॉयल्टी कट्टे भी छीनकर फाड़ दिए और वहां से भाग खड़ा हुआ। वहीं अपने साथ हुए पूरे घटनाक्रम की जानकारी पीडि़तों ने आकर करैरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई जहां पुलिस ने आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी। 

इसके बाद पुन: शनिवार 21 जनवरी को पुन: जब सुरेन्द्र व रामसेवक जाटव खदान पर रॉयल्टी कट्टे लेकर कार्य कर रहे थे कि एक बार फिर से यह दबंग राकेश सोनी अपने दो साथियों के साथ आ धमका और फिर से अकारण ही दोनों कर्मचारियों के साथ मारपीट कर दी और उनके पास बैग में रखे रॉयल्टी कटटे व 10 हजार रूपये नगदी लूटकर भाग गए। अपने साथ दो बार घटी मारपीट को लेकर पीडि़तों में भयभीत और वह सीधे शिवपुरी पुलिस अधीक्षक के पास अपने साथ हुए घटनाक्रम की जानकारी लेकर पहुंचे है। समाचार लिखे जाने तक अभी पुलिस जानकारी लेकर मामले की विवेचना में लगी है।