महिला चोर गिरोह की वारदातें रोकने सतर्कता

शिवपुरी. पिछले कुछ समय से जिले में महिला चोर गिरोह सक्रिय है जो कि बैंकों के इर्दगिर्द अपनी सक्रियता दिखाते हुए बिंदास अंदाज में वारदातों को अंजाम दे रही हैं। अभी तक की वारदातों में बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी महिलाओं के फुटेज कैद हुए हैं लेकिन यह महिलाएं आज तक पुलिस गिरफ्त से बाहर बनी हुई हैं। बैंकों में दिन व दिन बढ़ रही चोरी व लूट की वारदातों को नजर में रखते हुए पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह के निर्देशन में आज से पुलिस बैंकों पर विशेष सुरक्षाकर्मी तैनात करेगा एवं बैंकों के इर्दगिर्द घूम रहे संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि एक जनवरी से लेकर अभी तक पंजाब नेशनल बैंक में दो वारदातें घटित हुई हैं जिनमें एक व्यापारी के मुनीम से बैंक के बाहर 9 हजार 500 रूपये लूटे गए थे तो हीं एक वारदाना व्यवसायी के बैग से महिला चोरों ने बैग को काटकर 40 हजार रूपये तड दिए थे। यह घटना बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हुई है। वहीं वायोवृद्ध पेंशनर जब एसबीआई से अपनी पेंशन के रूपये निकालकर घर की ओर जा रहे थे तभी पहले से ही घात लगाए बैठे दो ठगों द्वारा  इस वृद्ध से उसके 10 हजार रूपये ठग लिए गए थे। वहीं दूसरी ओर करैरा अनुविभाग क्षेत्रांतर्गत राजस्व में पदस्थ रहे एक बड़े बाबू के बैग से महिला चोरों ने शॉल की ओट लेकर डेढ़ लाख रूपये चुरा लिए थे। इन महिलाओं को बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद कर लिया था और यह फुटेज पुलिस को भी उपलब्घ कराए गए हैं लेकिन आज तक यह महिलाएं पुलिस गिरफ्त से बाहर बनी हुई हैं। 

खनियाधाना क्षेत्र में भी एक शिक्षक से इसी अंदाज में दस हजार रूपये चुराने का मामला भी सामने आया है। जिले भर में बैंकों के अंदर व बाहर बढ़ रही इन वारदातों को नजर में रखते हुए पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने सभी थाना क्षेत्रों  के पुलिस बल को बैंकों पर निगरानी रखने के निर्देश देते हुए बैंकों के इर्दगिर्द संदिग्ध अवस्था में घूम रहे युवकों को दबोचकर उनसे पूछताछ करने के निर्देश भी दिए हैं।