शिवपुरी की प्रतिभाऐं दिल्ली में कर रही फिल्म की तैयारी

शिवपुरी. शिवपुरी में प्रतिभा तलाशने आए रॉब्ट्स फिल्म प्रोडक्शन के डायरेक्टर राकेश पाल की मेहनत को सफलता हासिल हुई। जब शिवपुरी में तीन दिवसीय प्रतिभा चयन परीक्षा के रूप में शिवपुरी की लगभग 270 प्रतिभाओं ने अपना हुनर प्रदर्शित कर डांसिंग, सिंगिग, एक्टिंग और मॉडलिंग के लिए ऑडिशन दिए। रैंप पर चलकर किस प्रकार से एक बड़े कलाकार के रूप में उभरे इन प्रतिभाओं का चयन किया राकेश पाल ने जिन्होंने स्वयं अपने सामने शिवपुरी की 9 ऐसी प्रतिभाओं को छांटा जो आज उनके निर्माण में बनने वाली फिल्म चरित्र में न केवल अभिनय करेंगे बल्कि अन्य एड प्रोग्राम व फिल्मों में भी इन कलाकारों को मंच प्रदान किया जाएगा। इन कलाकारों का प्रशिक्षण दिल्ली में जारी है जहां नियमित रूप से प्रतिदिन 6 घंटे की फिल्मी ट्रेनिंग देकर इन प्रतिभाओं के भविष्य को संवारा जा रहा है।



शिवपुरी के होनहार कलाकार उमेश भार्गव ने जिस प्रकार से दिल्ली में रहकर जो संघर्ष किया। उसी का परिणाम है कि आज उमेश की कला को रॉब्ट्स फिल्म प्रोडक्शन के डायरेक्टर राकेश पाल ने पहचाना और उमेश को अपने साथ लेकर कार्य करना शुरू कर दिया। इस प्रतिभा को जैसे ही मंच मिला तो उसने शिवपुरीवासियों की कला को दिल्ली और मुंबई ही नहीं बल्कि देश-विदेश में पहुंचाने का फैसला किया। जिसका परिणाम यह हुआ कि गत माह शिवपुरी में तीन दिवसीय सिंगिंग, डांसिंग, एक्टिंग और मॉडल्स ऑडिशन दिल्ली से आए डायरेक्टर राकेश पाल के सानिध्य में हुए। 
 
जिसमें से राकेश जी ने लगभग 270 बच्चों में से 9 प्रतिभाओं को छांटा और उन्हें आज दिल्ली में प्रशिक्षित कलाकारों के द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। इन कलाकारों में शिवपुरी के राहुल शर्मा निवासी कृष्णपुरम कॉलोनी उम्र 18 वर्ष एक्टिंग, राज अवस्थी नि.कृष्णपुरम कॉलोनी उम्र 19 वर्ष डांसिंग, प्राची दुबे नि.विवेकानन्द उम्र 20 वर्ष डांसिंग, प्रियंका नि.विवेकानन्द उम्र 18 वर्ष डांसिंग, निधि शर्मा उम्र 26 वर्ष विवाहित निवासी श्योपुर एक्टिंग, हर्षिता शर्मा नि.फतेहपुर रोड उम्र 16 वर्ष डांसिंग, गौरव शर्मा नि.शंकर कॉलोनी उम्र 8 वर्ष एक्टिंग, जयंत शर्मा नि.फतेहपुर रोड उम्र 12 वर्ष सिंगिंग एवं आमोल श्रीवास्तव नि.एसपी कोठी के पीछे उम्र 15 वर्ष सिंगिंग शामिल है। 
 
इन सभी प्रतिभाओं को दिए जाने वाले प्रशिक्षण के बारे में अल्प समय के लिए कलाकार उमेश भार्गव व राहुल शर्मा ने बताया कि दिल्ली में प्रशिक्षित टीम द्वारा सभी कलाकारों को अभिनय की विधियों के बारे में बताया और सिखाया जा रहा है। जहां यह सभी कलाकार डायरेक्टर राकेश पाल जी द्वारा बनने वाली फिल्म चरित्र में अभिनय तो करेंगे साथ ही उन्हीं के निर्देशन में टैंलेंट पे चांस कार्यक्रम में भी प्रदर्शन करेंगे। सभी कलाकारों अच्छाखासा पारिश्रमिक भी दिया जाएगा।