अधिकारी घर-घर जाकर तलाशें पात्र हिताग्राही: प्रभारीमंत्री

शिवपुरी.  सामान्य प्रशासन, नर्मदा घाटी विकास एवं विमानन विभाग के राज्य मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री कन्हैया लाल अग्रवाल ने अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए निर्देश दिये कि अधिकारी मुख्यमंत्री जी की मंशा एवं भावनाओं के अनुरूप कार्य करते हुए पात्र एवं गरीबों को योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी घर-घर जाकर उन लोगों की तलाश करें जिन्हे लाभ पहुंचाना है। उन्होंने विद्युत कंपनी को भी स्पष्ट रूप से कहा कि शासन द्वारा निर्धारित समय के अलावा कटौती न की जाए। दोनों ही आदेश ऐसे हैं, जिनका यदि पालन हो जाए तो शिवपुरी में रामराज्य स्थापित होता दिखाई देगा।
सनद रहे कि योजनाओं का लाभ सही व्यक्ति तक पहुंचाने के मामले में ही सबसे ज्यादा रिश्वतखोरी और धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं, जिनमें प्रशासनिक मशीनरी पूरी तरह से लिप्त है। देखते हैं शिवपुरी कलेक्टर सहित तमाम अधिकारी नए प्रभारीमंत्री को कितनी गंभीरता से लेते हैं।
आज हुई बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री जितेन्द्र जैन, भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री रणवीर ंिसह रावत, विधायकगण श्री माखनलाल राठौर, श्री देवेन्द्र जैन, श्री प्रहलाद भारती, श्री रमेश खटीक, प्रभारी कलेक्टर श्री आर.बी. प्रजापति, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी. वर्मा, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री जण्डेल सिंह गुुर्जर सहित जिला अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री कन्हैया लाल अग्रवाल ने जिले में रसायनिक उर्वरकों एवं विधुत आपूर्ति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी की मंशा एवं भावनाओं के अनुरूप योजनाओं के तहत पात्र एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को लाभ पंहुचाऐं। उन्होंने ने निर्देश दिए कि जिले में भविष्य में आयोजित होने वाले अन्त्योदय मेले के आयोजनों को पूरी गम्भीरता से लें और मुख्यमंत्री जी के मंशा के अनुरूप सभी विभागों की हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाऐ। इसके लिए अधिकारियों का दल गठित कर घर-घर जाकर हितग्राहियों का परीक्षण कर उनके लाभान्वित करने की कार्यवाही करे। श्री अग्रवाल ने विधुत वितरण कम्पनी के अधिकारियों को निर्देश दिये कि शासन द्वारा विधुत आपूर्ति हेतु जो घण्टें निर्धारित किये गये है। उसके अनुरूप उपभोक्ताओं को विधुत उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि फीडर सैफरेशन कार्य को भी गम्भीरता से लेते हुए दिसम्बर 2012 तक इस कार्य को पूर्ण करें।