ट्रक ऑपरेटरों के हित के लिए प्रतिबद्ध है यूनियन : अब्दुल रफीक (अप्पल)

अब्दुल रफीक खान अप्पल
शिवपुरी. ट्रक आपॅरेटरों को उनके हितों के संरक्षण के लिए प्रयासरत लोकल ट्रक ऑपरेटर यूनियन एक संगठन की तरह की कार्य कर रहा है और इसका उद्देश्य भी है कि किसी भी ट्रक ऑपरेटर भाई के साथ किसी भी प्रकार का दुव्र्यवहार अथवा शोषण न हो पाए परन्तु देखा गया है कि कुछ कतिपय लोग जो संगठन में गड़बड़ी करते थे आज उनके बाहर हो जाने से वह यूनियन की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे है जो कतई सहन नहीं किया जाएगा। प्रतिमाह ट्रक ऑपरेटर यूनियन की बैठक में समस्त लेखा जोखा होने के बाद आगे के कार्य किए जाते है। यह बात कही यूनियन के अध्यक्ष अब्दुल रफीक खान अप्पल ने।
यूनियन अध्यक्ष अब्दुल रफीक खान अप्पल ने बताया कि शिवपुरी में लोकल ट्रक ऑपरेटर यूनियन एक संगठन की तरह कार्य कर रही है लेकिन यूनियन के कुछ ऐसे असामाजिक तत्व जो संगठन को चलने देना ही नहीं चाहते। इसमें उपाध्यक्ष के रूप में कार्यभार देख रहे कैलाश शिवहरे को 24 नवम्बर को यूनियन में अनियमितता व निजी हितों को साधने के चलते हटा दिया गया है। आज उनके बाहर हो जाने के कारण वह मनगढ़ंत तरीके से कुछ समाचार पत्रों में बिना किसी तथ्य के समाचार प्रकाशित करवाने लगे है। ऐसे लोगों के साथ यूनियन का एक भी सदस्य साथ में नहीं है और ऐसे लोगों को ट्रक ऑपरेटर यूनियन चेतावनी देती है कि वह अपने आचरण को सुधार लें अन्यथा यूनियन को इनके विरूद्ध मोर्चा खोलकर कार्यवाही के लिए बाध्य होना पड़ेगा। 

यूनियन अध्यक्ष श्री अप्पल ने कहा कि प्रतिमाह यूनियन की बैठक की जाती है जिसमें अभी वर्तमान में यूनियन के पास लगभग 80 हजार रूपये संरक्षित है साथ ही समय-समय पर ट्रक ऑपरेटर यूनियन द्वारा कई समाजसेवी कार्यों को भी आगे आकर किया जाता है। आर्थिक मदद के रूप में भी यूनियन आगे आकर कार्य करती है और ऐसे लोग जिन्हें अपनी गाड़ी टायर अथवा अन्य आवश्यक सामान की जरूरत होती है उन्हें आर्थिक मदद मुहैया कराई जाती है जिसमें यूनियन के विष्णु धाकड़, आफताब खान, रामस्वरूप मौर्य, राजेश शिवहरे, भरोसी पंडितजी, नाथूसिंह तोमर, जमील खान व रामलाल कक्का सहित अनेकों ट्रक ऑपरेटर है जिनकी मदद यूनियन अध्यक्ष स्वयं व यूनियन की दम पर करते है। जो असत्य जानकारी से पूर्ण समाचार प्रकाशित किए गए उसका विरोध यूनियन ने किया है। यूनियन अध्यक्ष के साथ यूनियन के उपाध्यक्ष मुनब्बर खान(मुन्नू), सेकेट्री विवेक सिंघल, सह-सचिव वशीर हाफिज, कोषाध्यक्ष मुकेश राठौर, राजेश शिवहरे, गिर्राज शर्मा, नाथू सिंह तोमर, विष्णु धाकड़ आदि है जो यूनियन के कार्यों से प्रभावित है और संगठन के साथ कदम से कदम मिलाकर कार्य करने को तत्पर है।