शनिचरी अमावस्या पर विशाल मेला

शिवपुरी-सूर्य पुत्र शनिदेव की आराधना हेतु कल(आज)24 दिसम्बर को स्थानीय वाणगंगा मंदिर के समीप नवनिर्मित शनिदेव मंदिर पर विशाल मेला लगेगा। जहां शनि भक्तों के द्वारा की जाने वाली पूजा-अर्चना से मिलने वाला न केवल सुखदायी बल्कि शांति देने वाला भी होगा। शनिचरी अमास्या को लगने वाले मेले में विशाल कन्याभोज का आयोजन भी होगा जो दोपहर से देर सायं तक आयोजित होगा। शनिदेव मंदिर के पुजारी राजू जोशी ने बताया कि शनि भक्ति शनिदेव मंदिर आकर धर्मलाभ लें।
शहर के पर्यटक स्थल भगवान शिव की नगरी शिवपुरी में छत्री रोड से कुछ दूरी पर बाणगंगा के समीप शनिदेन महाराज का नवनिर्मित शनि मंदिर का निर्माण कार्य मंदिर के पुजारी राजू जोशी, भक्तगण भागीरथ राठौर पीएचई, मौसा, सुरेश ठेकेदार एवं अन्य सभी भक्तगणों के द्वारा कराया जा रहा है। 

मंदिर के पुजारी राजू जोशी ने बताया कि शिवपुरी शहर ही नहीं बल्कि अंचल भर में शनि मंदिर का यह स्थान एक मात्र स्थल होगा जहां केवल शनि भक्ति की जाएगी। शनि के प्रकोप से बचने के लिए श्री जोशी ने बताया कि शनि की आराधना करने के लिए शनिचरी अमावस्या का दिन बड़ा ही शुभ माना गया है। इस दिन शनि जी महाराज पर तेल, लोहे की कील, काला कपड़ा व काली दाल चढ़ाने से शनि के प्रकोप से बचा जा सकता है यदि शनिवार को व्रत भी किया जाए तो अति फलदायी हो। पुजारी जोशी ने बताया कि 24 दिसम्बर को शनिचरी अमावस्या के दिन मंदिर स्थल पर विशाल कन्याभोजन एवं मेला लगेगा जहां दूर-दूर से शनि भक्ति करने भक्तगण आऐंगे। सभी धर्मावलंबियों से अनुरोध है कि शनि भक्ति कर घर में सुख-शांति की कामना के लिए शनिदेव की आराधना करें।