प्रशासन ने कराया शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त

शिवपुरी, बदरवास 24 नवम्बर का. जिले की बदरवास तहसील में सरकारी भूमि पर आज कल लोग किस कदर कब्जा कर रहे इसका एक उदाहरण  बदरवास कस्बे में देखने को मिला क्योंकि यहां पिछले कई वर्षो शासकीय जमीन पर फसल उगा कर खेती की जा रही थी। इस बात की सूचना जब प्रशासनिक अमले को लगी तो उन्होंने सक्रियता दिखाते हुए आज मय दल बल के वहां पहुंचकर 10 बीघा शासकीय जमीन को खाली कराया।



प्राप्त जानकारी के अनुसार भागीरथ, मीरा वेवा रघुवीर, महिन्द्र पुत्र भागीरथ बाथम पिछले कई वर्षो से शासकीय जमीन खेती करके फसल उगा रहे थे। इस बात की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को लगी तो यहां पहले भागीरथ बाथम को  पत्रों के माध्यम से सूचना की इस जमीन को खाली कर दो, जब नहीं किया तो आज जिलाधीश के निर्देश पर कोलारस एसडीएम, तहसीलदार मय पुलिस फोर्स के साथ एबी रोड़ स्थित शासकीय जमीन खड़ी गेंहू की फसल हटाकर अतिक्रमण मुक्त कर दिया। प्रशासन की इस कार्रवाही से बदरवास में आज हड़कंप पूर्ण माहौल देखा गया। दल बल के साथ अधिकारियों ने अतिक्रमण स्थल के आसपास मोर्चा संभाल लिया था। भारी पुलिस बल अधिकारियों के साथ मौजूद था।
 
बनाई जाएगी नई तहसील  
बदरवास में प्रशासन ने आज जिस भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया है। उस पर नई तहसील बनाई जाएगी। प्रशासन इस सरकारी भूमि को बदरवास तहसील के लिए आवंटित किया था। मगर अतिक्रमण कारियों ने इस जमीन पर गेंहू की फसल उगा दी। पूर्व में भी अधिकारी इन अतिक्रमण कारियों को जमीन छोडऩे की बात कह चुके थे। अतिक्रमण नहीं हटने पर प्रशासन ने आज सख्त तेवर दिखाते हुए अतिक्रमण हटवाया।