शिवपुरी की पुलिस डायरी


शराब से भरा ट्रक पलटा

शिवपुरी 29 नवम्बर का. जिले के सिरसौद थानान्तर्गत आज रात्रि शराब से भरा एक ट्रक असंतुलित होकर पलट गया। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रक क्रमांक एमपी 06 ई 5347 पाठक होटल के समीप असंतुलित होकर पलट गया। पलटे हुए ट्रक में देशी शराब के क्वार्टर भरे हुए थे। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।

बाइक फिसलने से युवक घायल 
शिवपुरी 29 नवम्बर का.जिले के सुरवाया थानान्तर्गत फोर लाइन हाईवे पर बाइक फिसल जाने के कारण एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कालू पुत्र भदन भील उम्र 28 साल निवासी बलारपुर थाना सुरवाया बीती रात्रि अपनी बाइक  पर सवार होकर फोर लाइन हाईवे से गुजर रहा था। इसी दौरान बाइक असंतुलित होकर फिसल गई और उस पर सवार कल्लू गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराकर मामला विवेचना में ले लिया है।

अज्ञात कारणों के चलते गटका जहर 
शिवपुरी 29 नवम्बर का. जिले के सतनबाडा थानान्तर्गत एक युवक ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। युवक को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हरपाल पुत्र हल्लाराम जाटव उम्र 25 साल निवासी चंदनपुरा थाना सतनबाडा ने बीती रात्रि अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे हरपाल की हालत बिगड़ गई। युवक की बिगड़ती हालत को देख उसके अन्य परिजनों द्वारा उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।

अवैध हथियार सहित दबोचा युवक 
शिवपुरी 29 नवम्बर का. सीहोर थाना क्षेत्रांतर्गत पुलिस ने एक युवक को हथियार सहित मुखबिर की सूचना पर धर दबोचने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए युवक के खिलाफ पुलिस ने आपराधिक प्रकरण दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार सतीश पुत्र रामेश्वर उम्र 38 साल निवासी सीहोर बीती रात्रि गांव में अवैध हथियार के साथ घूम रहा था, जिसकी सूचना मुखबिर द्वारा पुलिस को दी गई। मुखबिर की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने बताए गए स्थान की घेराबंदी कर उक्त युवक को धर दबोचा। पुलिस ने पकड़े गए युवक सतीश के खिलाफ आम्र्स एक्ट की कायमी कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

चोंरों के बढ़ते हौंसलों से फिर हुआ पशु चोरी
 
शिवपुरी 29 नवम्बर का. जिले के तेंदुआ थानान्तर्गत एक अज्ञात पशु चोर गिरोह ने बीती रात्रि पशु चोरी कर क्षेत्र में सनसनी फैला दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने इस चोर गिरोह को दबोचने के लिए जंगल में सर्चिंग शुरू कर दी है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार राकेश पुत्र शंभू रावत निवासी पाडोदा की भैंसें एवं पडिया रोज की भांति सार में बंधी हुई थीं। इसी दौरान रात्रि करीब 2 बजे एक अज्ञात चोर गिरोह ने यहां आकर सर में बंध चार भैंसें एवं तीन पडियाओं को हांका लगाकर ले गए। पशु मालिक को घटना की जानकारी प्रात: उस समय लगी जब वह सोकर उठे तो उन्होंने देखा कि सार में भैंसें एवं पडिया नहीं थे। घटना की जानकारी पशु मालिक द्वारा तेंदुआ थाना आकर पुलिस को दी गई। पुलिस ने इस पशु चोर गिरोह को दबोचने के लिए क्षेत्र में सर्चिंग शुरू कर दी है। यहां उल्लेख करना प्रासंगिक होगा कि जिले भर में पिछले लंबे समय से पशु चोर गिरोह सक्रिय है जो कि आए दिन पशु चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। आए दिन होने वाली चोरियों से ऐसा प्रतीत होता है कि चोरों के बढ़ते हौंसलों ने पुलिस के इरादों को नाकाम कर इनकी कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया हो।

फतेहपुर से गायब वृद्धा के मामले में अपहरण का मामला दर्ज
 
शिवपुरी 29 नवम्बर का. शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत फतेहपुर से गत समय रहस्मय ढंग से गायब हुई एक वृद्धा के मामले में पुलिस ने आज जांच उपरांत इसी क्षेत्र में निवासरत व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर इसकी तलाश शुरू कर दी है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार रति बाई पत्नि चिम्मनलाल उम्र 50 साल निवासी फतेहपुर गत 15 नवम्बर को अपरान्ह 3 बजे अपने घर से रहस्मय ढंग से गायब हो गई थी। वृद्धा के परिजनों द्वारा हर संभावित स्थान पर रति बाई की छानबीन की गई लेकिन जब इसका कोई पता सिरा नहीं चला तो घटना की जानकारी पुलिस कोतवाली को दी गई। कोतवाली पुलिस ने इस संबंध में गुमसुदगी कायम कर ली गई थी। लेकिन आज जांच उपरांत पुलिस ने हल्के शिवहरे के विरूद्ध अपराध क्रमांक 661/11 धारा 363, 366 भादवि का मामला दर्ज कर इसकी तलाश शुरू कर दी है।

वाहन की टक्कर से युवक घायल
 
शिवपुरी 29 नवम्बर का.शहर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत एक अज्ञात वाहन की टक्कर से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने अज्ञात वाहन के खिलाफ  मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रामकृष्ण पुत्र रामबाबू परिहार उम्र 20 साल निवासी लुहारपुरा गत रोज प्रात: करीब 10:30 बजे व्हीटीपी स्कूल क्षेत्र से अपने घर की ओर जा रहा था। इसी दौरान पीछे से आ रहे एक अज्ञात बाइक सवार ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए रामकृष्ण में जोरदार टक्कर मारकर मौके से फरार हो गया। स्थानीय नागरिकों द्वारा रामकृष्ण को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।