स्वास्थ्य के क्षेत्र में पोहरी विधानसभा को सौगात, विधायक ने माना आभार

शिवपुरी 26 नवम्बर का. विधानसभा का शीताकलीन सत्र पोहरी विधानसभा के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धियों लेकर आया है। पोहरी विधायक प्रहलाद भारती की मांग पर म.प्र. सरकार ने द्वितीय अनुपूरक बजट 2011-12 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा की अनुक्रम में नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्र छर्च को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के रूप में उन्नयन कर दिया है। इसी प्रकार विधानसभा के समक्ष प्रस्तुत किए गए द्वितीय अनुपूरक बजट में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बैराड़ का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के रूप में उन्नयन कर दिया गया है अर्थात अब बैराड़ में 30 बिस्तरों वाला अस्पताल होगा।
म.प्र. सरकार के इन निर्णयों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धि बताते हुए पोहरी विधायक प्रहलाद भारती का कहना है कि छर्च आदिवासी बहुल्य क्षेत्र होने के नाते विकास की मुख्यधारा में लाना हमारी प्राथमिकता में है। छर्च में आधुनिक प्रसव केन्द्र प्रारंभ किया गया है। वहीं अब उपस्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उन्नयन कर देने से छर्च के लोगों को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं सहजता से उपलब्ध हो सकेंगी। छर्च, झिरी, व सुभाषपुरा में चल रहे आधुनिक प्रसव केन्द्रों की तरह ही यूनिसेफ एवं स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से चार नए आधुनिक प्रसव केन्द्र मुढैरी, जौराई, गोवर्धन व गोपालपुर में अब प्रारंभ होंगे। जिससे लोगों को सुविधा होगी।
    पोहरी विधायक प्रहलाद भारती का कहना है कि पोहरी क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो इसके लिए हम ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया के मार्गदर्शन में सकारात्मक सोच के साथ सतत प्रयासरत है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी भावी योजना के विषय में बताते हुए उन्होंने कहा कि पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए नवीन भवन निर्माण ग्वालियर सांसद के सहयोग उनका अगला लक्ष्य है। तथा पोहरीक्षेत्र में डॉक्टर एवं अन्य चिकित्सा स्टॉफ की कमी को पूरा करने की दिशा में वे पूरी दृढ़ता के साथ प्रयास कर रहे हैं।

    पोहरी क्षेत्र के लिए इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने मुख्यमंत्री एवं ग्वालियर सांसद के विशेष योगदान के लिए उनका आभार माना है। और विश्वास व्यक्त किया है कि उनके मार्गदर्शन और सहयोग से हम क्षेत्र को विकास की अग्रिम पंक्ति में लाकर खड़ा करेंगे। पोहरी क्षेत्र के समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्रीय जनता ने इस उपलब्धिय पर मुख्यमंत्री, सांसद यशोधरा राजे सिंधिा एवं विधायक प्रहलाद भारती का आभार व्यक्त किया है।