पोहरी में कंट्रोल की दुकानों पर बट रहा है घुना गेहूं

शिवपुरी- सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत पोहरी क्षेत्र में कंट्रोलों के माध्यम से मिलने वाला गेहूं इस बार पूरी तरह से घुना हुआ वितरित किया जा रहा है। पोहरी  के अलावा बैराड व छर्च के ग्रामीण इलाकों में बीपीएल धारी उपभोक्ताओं को दिए जा रहे घुने हुए गेहूं की हालत इतनी बदतर है कि उसे इंसान तो क्या जानवर भी खाने से कतराएंगे। पोहरी मार्केटिंग सोसायटी व कोर्पोरेटिव सोसायटियों के माध्यम से वितरित किए जाने वाले इस घुने हुए गेहूं की कालाबाजारी भी की जा रही है जिससे बाजार में दुकानदारों के माध्यम से भी गेहूं उपभोक्ताओं को घुना मिल रहा है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पोहरी और उसके आस पास के क्षेत्रों में इस माह के आवंटन से जो गेहूं प्राप्त हुआ है वह पूरी तरह से घुना हुआ है और गेहूं की क्वालिटी इतनी घटिया है कि उसे जानवर तक नहीं खा रहे हैं। चकराना के निवासी हल्केराम ने बताया कि जो गेहूं हमको मिला है वह पूरी तरह से नमी भरा हुआ है इससे उसमें घुन लगा है और ऐसे घुन लगे गेहूं को कंट्रोल के माध्यम से बांटा जा रहा है। 
इसके अलावा बैराड क्षेत्र के टोडा, गोवर्धन, गोपालपुरा, छर्च के इलाकों में भैंसरावन, मेहरा व उसके आस पास के क्षेत्रों में गेहूं की घटिया क्वालिटी की शिकायतें मिल रही हैं। इस संबंध में प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि जो आवंटन बेयर हाउस से आया है उसी को मार्केटिंग सोसायटी व कोर्पोरेटिव सोसायटियों के माध्यम से वितरित किया जा रहा है। गेहूं के वितरण में घुने हुए गेहूं की शिकायतें मिल रही हैं लेकिन इसका फिलहाल कोई उपाय नहीं है।