पुलिस ने पकड़ी अवैध अंग्रेजी शराब, ट्रेक्टर चुराने वाले आरोपी गिरफ्त में

शिवपुरी 24 नवम्बर का. जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के अंतर्ग बीती रात्रि हरियाणा से गुजरात जा रहे एक ट्रक को पुलिस ने चैकिंग के दौरान धर दबोचा जिसमें अवैध रूप से दारू का परिवहन किया जा रहा था। जिस पर पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाही मामले को संज्ञान में ले लिया है।



    प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रक चालक किशनलाल विश्नोई एवं किशनलाल निवासी सांसौर राजस्थान आज ट्रक क्रमांक ईजे 9 व्ही 3725 में अवैध रूप से अंग्रेजी शराब की 955 पेटी भर कर हरियाणा से गुजरात जा रहा था तभी बदरवास थाने पर पुलिस चैकिंग के दौरान पुलिस कर्मियों ने इस गाड़ी कागजात मांगे तो वह चालक किशनलाल नहीं दे पाया। जिस पर से इस गाड़ी बदरवास पुलिस ने थाने में माल सहित खड़ी कर लिया। और चालक से पूछताछ की गई तो इसमें 39 लाख 57 हजार रूपए कीमत की अंग्रेजी शराब 955 पेटी का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा था। बदरवास पुलिस ने ट्रक चालक सहित ट्रक भादवि की धारा  34 आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज विवेचना में ले लिया है।

ट्रेक्टर चुराने वाले आरोपी पुलिस गिरफ्त में
 
 
शिवपुरी 24 नवम्बर का. जिले के सिरसौद गांव से बीते रोज अज्ञात आरोपियों द्वारा ट्रेक्टर को चुराने बाले आरोपियों को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर से आरोपियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 नवम्बर को रात्रि 1 बजे फरियादी वेदप्रकाश पुत्र प्रेमनारायण निवासी सिरसौद का एक महेन्द्र ट्रेक्टर को अज्ञात चोर चुरा ले गए थे। जिसकी रिपोर्ट थाना सिरसौद में फरियादी द्वारा किए जाने पर धारा 379 का प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की जिस पर पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह एवं एसडीओपी शिवपुरी के निर्देशों के अनुरूप कार्रवाही प्रारंभ की गई। जिस पर से मुखबिर की सूचना पर ग्राम सूड के पास चुटियाला नाला पर प्रकरण का चोरी शुदा ट्रेक्टर महेन्द्र टर्बो डीआई 295 जिसकी कीमत लगभग साढे पांच लाख रूपए है जिस पर से आरोपी घनश्याम पुत्र कमलू जाटव उम्र 19 वर्ष एवं बीरेन्द्र पुत्र रामदयाल जाटव उम्र 20 वर्ष निवासी सिरसौद के कब्जे से जप्त कर लिया गया। थाना प्रभारी सुरेश नागर, सउनि पीडी भगत, आर सतीश मिश्रा, जितेन्द्र सोनी, संदीप श्रीवास्तव, महेश सिंह, का विशेष सहयोग रहा। पुलिस अधीक्षक द्वारा इन कर्मचारियों को पुरूस्कृत करने की घोषणा की गई।