अभाग्रापं का दो दिवसीय प्रशिक्षण व धरना 27-28 को

शिवपुरी 22 नवम्बर का. अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत शिवपुरी के जिलाध्यक्ष अखिलेश शर्मा व मीडिया प्रभारी राजू यादव ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया है कि आगामी 27-28 नवम्बर को भोपाल में दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इन कार्यक्रमों की श्रृंखला में सर्वप्रथम 27 नवम्बर को ग्राहक हितों की रक्षार्थ एवं संगठन की शक्तियों का किस प्रकार से प्रयोग किया जाए के बारे में संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा तत्पश्चात अगले दिन 28 नवम्बर को संगठन द्वारा महंगाई के विरोध में विधानसभा के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में अधिक से अधिक संख्या में ग्राहक पंचायत के शिवपुरी जिले के समस्त संगठन पदाधिकारी व सदस्यगणों से भोपाल पहुंचने की अपील की है।



कार्यक्रम के बारे में जानकरी देते हुए मीडिया प्रभारी राजू यादव ने बताया कि ग्राहकों के हितों में सतत प्रयासरत संगठन अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत शिवपुरी द्वारा महंगाई के विरोध में मोर्चा खोला गया। इस संदर्भ में पूर्व भी कार्यक्रम आयोजित कर महंगाई का विरोध किया और जिला चिकित्सालय व आमजन से जुड़ी समस्याओं को प्रमुखता से लाकर प्रशासन के संज्ञान में लाया गया लेकिन विभागीय कार्यवाही की गति धीमी होने के कारण अब संगठन ने इस ओर कड़ा रूख अपनाने का निश्चय किया है जिसमें आगामी 27-28 नवम्बर को संगठन द्वारा भोपाल में दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। 
 
जिसमें 27 नवम्बर को अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के प्रतिनिधियों को संगठन की शक्तियों के बारे में बताया जाकर उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा कि वह ग्राहकों के हितों का किस प्रकार से ध्यान रखें और इस ओर यदि लड़ाई भी लडऩी है तो उसके लिए कैसी रूपरेखा बनाई जावे। 
 
इन सब के अतिरिक्त 28 नवम्बर को संगठन द्वारा विधानसभा के समक्ष महंगाई व ग्राहकों की समस्याओं के दृष्टिगत उनके उचित समाधान के लिए धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। इस धरना प्रदर्शन से जहां संगठन अपनी शक्ति को प्रदर्शित करेगा वहीं ग्राहक हित का शोषण न हो इसके लिए भी भरपूर प्रयास किए जाएंगे। इस आयोजन में संगठन के संभागीय ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश भर के सैकड़ों हजारों की संख्या में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के पदाधिकारी व सदस्यगण शामिल होंगे। शिवपुरी से अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के पदाधिकारी व सदस्यगणों से अधिक से अधिक संख्या में 27-28 नवम्बर को आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने की अपील की गई है।